Markets

होली 2021: शेयर बाजार आज बंद – घरेलू बाजार व्यापार के बारे में जानें

stock market closed today शेयर बाजार आप में से जो लोग होली के दिन घरेलू शेयर बाजार की कार्यक्षमता के बारे में सोच रहे हैं, उनके लिए त्योहार के कारण इक्विटी बाजार सोमवार 29 मार्च को बंद रहेगा।

घरेलू शेयर बाजार में एक विस्तारित सप्ताहांत होगा और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) दोनों 29 मार्च को बंद रहेंगे। यही नहीं, होली पर मुद्रा और बांड दोनों बाजार भी बंद रहेंगे।

शेयर बाजार

हालाँकि, कमोडिटी एक्सचेंज दिन के दूसरे छमाही के लिए खुले रहेंगे और पहली छमाही के दौरान बंद रहेंगे। सोमवार (29 मार्च) को शाम 5:00 बजे से 11:30 बजे तक ट्रेडिंग की सिफारिश की जाएगी।

शेयर बाजार गुड फ्राइडे (2 अप्रैल) के कारण, दलाल स्ट्रीट पेशेवरों को एक विस्तारित सप्ताहांत भी मिलेगा। वित्तीय और मुद्रा बाजार भी 2 अप्रैल को छुट्टी मनाएगा। सोमवार (29 अप्रैल) और शुक्रवार (2 अप्रैल) दोनों के साथ, दलाल स्ट्रीट केवल तीन दिनों के लिए कार्य करेगा।

अमेरिकी शेयरों का मजबूत बंद सोमवार को एशियाई और यूरोपीय बाजारों को प्रभावित करेगा। लेकिन चूंकि भारतीय बाजार दिन के लिए बंद रहेगा, इसलिए यह केवल मंगलवार को वैश्विक विकास पर प्रतिक्रिया करेगा, आर्थिक समय की सूचना दी।

“अगले सप्ताह भारतीय बाजारों के लिए बैंक छुट्टियों के एक जोड़े के लिए एक काट दिया जाएगा, इसलिए व्यापारी वैश्विक संकेतों को करीब से देखेंगे और तदनुसार स्थिति बनाएंगे। कुछ समय के लिए बाजार में उच्च अस्थिरता की संभावना को देखते हुए, निवेशक अच्छा प्रदर्शन करेंगे। शांत रहकर और धीरे-धीरे अच्छी गुणवत्ता वाली कंपनियों को बाजार में गिरावट से बचाते हुए, “मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विस के रिटेल रिसर्च के प्रमुख सिद्धार्थ खेमका को ईटी द्वारा कहा गया था।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) की अवकाश सूची 2021 के अनुसार, बाजार इस वर्ष 14 दिनों की छुट्टियों का पालन करेगा। गणतंत्र दिवस और महाशिवरात्रि के साथ, शेष छुट्टियाँ इस प्रकार हैं: 29 मार्च, 2021- होली

2 अप्रैल, 2021- गुड फ्राइडे

14 अप्रैल, 2021- डॉ। बाबा साहेब अम्बेडकर जयंती

21 अप्रैल, 2021- राम नवमी

13 मई, 2021- ईद-उल-फितर

20 जुलाई, 2021- ईद-अल-अधा

19 अगस्त, 2021- आशूरा

10 सितंबर, 2021- गणेश चतुर्थी

15 अक्टूबर, 2021- विजयादशमी

4 नवंबर, 2021- दीवाली / लक्ष्मी पूजा

ALSO, READ

ओडिशा को ‘खेल के प्रोत्साहन के लिए दशक का सर्वश्रेष्ठ राज्य’ पुरस्कार मिला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Translate »